Coronavirus Lockdown A 12 year Old Girl Stuck in India Parents are in UAE |…


दुबई: संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में रह रहे माता-पिता की 12 साल से कम उम्र की बच्ची भारत में फंसी हुई है, क्योंकि एयरलाइन कंपनियों ने नाबालिग बच्चों को उड़ान भरने की अनुमति नहीं दी है. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, माता-पिता ने इस मामले में शासन से अपवाद स्वरूप छूट देने की मांग की है. 

यूएई ने 12 जुलाई से लौटने के इच्छुक उन भारतीयों को वापस यात्रा करने के लिए 15 दिन का समय दिया है कि जिनके पास वैध रेसिडेंसी परमिट हो. साथ ही उनके पास कोविड-19 परीक्षण की निगेटिव रिपोर्ट होनी जरूरी है.

एक रिपोर्ट के मुताबिक, नाबालिग के माता-पिता के पास वापसी का परमिट होने के बाद भी वे यात्रा नहीं कर पा रहे हैं. दुबई में रहने वाली महिला पूनम सप्रे ने बताया, ‘मेरी बेटी तीन महीने से भारत में फंसी है. हमारे पास उसके लिए जीडीआरएफए की भी मंजूरी है, लेकिन उसकी उम्र 12 साल से कम होने के कारण एयरलाइन कंपनियां उसकी बुकिंग स्वीकार नहीं कर रही हैं.’

ये भी पढ़ें: 17 सालों में पहली बार America में दिया गया मृत्युदंड, जानें पूरा मामला

उनकी 10 साल की बेटी ईवा सप्रे हैदराबाद में है. भारत के 31 जुलाई तक यात्रा प्रतिबंधों को आगे बढ़ाने जा रहा है और द्विपक्षीय समझौते के तहत भारत और यूएई के बीच केवल इस बीच ही विशेष उड़ानों की अनुमति है.

इसी तरह दुबई के एक और संकटग्रस्त माता-पिता जो अपना नाम नहीं बताना चाहते, उनका 8 साल का बेटा भी केरल में फंसा है. वह भी एयरलाइन नीतियों के कारण उड़ान भरने में असमर्थ है. इसी बीच मुंबई की एक महिला ने दुबई में फंसी अपनी 10 साल की जुड़वां बेटियों को वापस लाने के लिए सोमवार को उड़ान भरी थी. (इनपुट: एजेंसी IANS)




Source link