| अफगान सुरक्षा चौकी पर तालिबान का छापा, 12 अफगानी सुरक्षाकर्मी मारे


मजार-ए-शरीफ: तालिबान लड़ाकों ने बुधवार को एक उत्तरी चौकी पर छापा मारकर कम से कम 12 अफगान सुरक्षा कर्मियों (Afghan security) को मार डाला. अधिकारियों ने बताया कि यह विद्रोहियों द्वारा की गई ताजा हिंसा है, जिसमें इतने सुरक्षाकर्मी मारे गए हैंं. 

गवर्नर के प्रवक्ता मरोफ अजार ने कहा कि जावेज़ान प्रांत में हुए हमले में सुरक्षा बल के चार सदस्यों को भी आतंकवादियों ने पकड़ लिया. उन्होंने बताया, “सेना के सैनिकों सहित बारह सुरक्षाकर्मी मारे गए, पांच घायल हुए और चार तालिबान (Taliban) द्वारा पकड़े गए हैं.”

यह भी पढ़ें: शहीद कर्नल संतोष बाबू की 9 साल की बेटी ने पिता को दी श्रद्धांजलि, फोटो देख भावुक हुए लोग

उन्होंने कहा कि इस लड़ाई में तालिबान के पांच लड़ाके (Taliban fighters) मारे गए, जो अफगान सिक्‍योरिटी रेनफोर्समेंट के घटनास्थल पर पहुंचने के बाद मारे गए. 

रक्षा मंत्रालय ने हमले की पुष्टि की और कहा कि मृतकों में उसके छह सैनिक शामिल थे. वहीं तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिब ने हमले का दावा किया, लेकिन मरने वालों की संख्‍या ज्‍यादा बताई है. 

यह रक्तपात विद्रोह के रूप में सामने आया है जबकि अफगान सरकार संभावित शांति वार्ता की ओर बढ़ती दिखाई दे रही है. अधिकारियों का दावा है कि हाल के दिनों में तालिबान ने हमलों को बढ़ा दिया है, हालांकि संघर्ष विराम समाप्त होने के बाद से पूरे देश में हिंसा में कमी आई है.




Source link